Weight Loss Ka anutha safar- my health coach

सभी को नमस्कार! तो कैसे हैं आप लोग आप सभी का स्वागत है  my health coach में आज मैं आपको एक ऐसे व्यक्ति से रूबरू कराऊंगा जिन्होंने हमारी सर्विस से बहुत अच्छा रिजल्ट क्रिएट किया है अपना वजन कम करने के लिए जैसे की मैंने अपने About में बताया था की हम अपना एक  health center भी चलते हैं जहाँ पर कई लोग अपना मोटापा कम करने के लिए और लाइफस्टाइल से हुई बीमारियों से निजात पाने के लिए आते हैं तो उन्हें में से एक बहुत अच्छे customer का रिजल्ट बताऊंगा उनकी ही भाषा में तो चलिए शुरू करते हैं






नमस्कार मेरा नाम नरेन्द्र। है मैं अमृतसर का  रहने वाला हूँ मेरी उम्र 50 साल है. Sitting job होने की वजह से और बुरा खान पान की वजह से मेरा वजन बढ़ता (Obesity)ही जा रहा था तकरीबन 100  किलो के आसपास पहुँच गया था जिसकी वजह से शरीर में बहुत ही तकलीफ होना शुरू हो गयी थी जैसे की गैस एसिडिटी शरीर में थकावट रहना काम करने का मन न करना, BP , Sugar etc भी बदता था जिसके लिए मुझे रोज दवाइयां लेनी पड़ती थी और इससे साइड इफ़ेक्ट होने का भी खतरा रहता था



इसके लिए मैंने कई उपाए किये जैसे की एक्सरसाइज करना रोज सुबह सेर करना और कई घरेलु उपचार को भी अपनाया पर कोई फायदा नहीं फिर एक दिन मेरे दोस्त ने मुझे हेल्थ सेंटर का एक कार्ड कार्ड दियापहले तो मैं ऐसे इग्नोर कर दिया फिर मैं एक उम्मीद लेकर हेल्थ सेंटरमें पहुँच गया की शायद कुछ हो जाए



जब मैं वहां पहुंचा तो मेरा सबसे पहले chek-up  हुआ और जिसमें मुझे पता चला मेरे शरीर में Muscle mass काम है और Fat बहुत ही ज्यादा है जिस वजह से मुझे यह सब प्रॉब्लम आ रही है फ़िरों मुझे HEALTH Coaching मिली और मुझे एक पर्सनल हेल्थ कोच भी मिला जो मुझे कॉल करके हेल्थ के लिए guide करता था हेल्थ सेंटर में और भी लोग आये थे जो अपना अपना अनुभव बताते थे की  कैसे अपना वजन काम किया और यह फिर कहीं बिमारियों को ठीक किया लाइफस्टाइल बदलने से इससे मुझे भी उम्मीद पैदा हुई फिर मेरा  मेरा गोल सेट किया की की मुझे हर महीने 3  से 4  किलो वजन कम करना है




                                        फिर मैं रोज  हेल्थ सेंटर जाकर उनकी सर्विस लेता  था और एक हफ्ते में मैं अपनी
सरी  दवाइया छोड़ दी  मुझे अपने अंदर एक एनर्जी फील होना शुरू हो गयी और धीरे धीरे मेरा वजन भी कम होने लगा एक दिन मैं अपना चेक कर रहा था मुझे 6  किलो वजन काम हो गया जिस पैर मुझे यकीं नहीं हो रहा था मैं अपनी ऑफिस में जाकर वहां पर भी चेक किया तो मेरा सचमुच में 6  किलो वजन कम था जिससे मेरा confidence बढ़ने लगा जैसे जैसे मेरा Coach मुझे गाइड कर रहे थे मैं वैसे वैसे ही फॉलो कर रहा था और ऐसा करने से लगभग 3  महीने बाद मेरा वजन 24  किलो तक काम हो गया और ऐसा मैं जारी रखा और आज मैं अपने शरीर से लगभग 30 किलो वजन कम कर लिया है और मैं आज एक नौजवान मरे तरह फील कर रहा हूँ और कोई भी कम करने में थकता नहीं हूँ

अपने हेल्थ कोच को धन्यवाद करता हूँ अगर आप  भी अपने बढ़ाते वजन से परेशांन है बिमारियों से बचाना चाहते हैं तो my health coach से संपर्क


तो कैसा लगा नरिंदर जी का एक्सपीरियंस आपको  जरूर बताये



Comments

Post a Comment

Popular Posts